सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Best photo editing app for Android । Photo editing app download । PicsArt Photo Editing App

जैसा कि हमें मालूम है कि आप इस आर्टिकल पर इसलिए आए हो ताकि आप जान पाओ कि मोबाइल में फोटो बनाने के लिए सबसे बेहतरीन ऐप कौन (BEST PHOTO EDITING APPS FOR IPHONE AND ANDROID IN 2020) है।
वैसे तो बहुत से ऐप (Photo Editing App) हैं। और काफी अच्छे - अच्छे हैं, लेकिन इस आर्टिकल में हम जिस ऐप के बारे में आपको बताएंगे वह मोबाइल (Android, iOS) के लिए बेहतरीन ऐप है।

नमस्कार , आदाब मैं हूं अवनीश कुमार मिश्रा

आपको तो पता ही होगा कि कम्प्यूटर के लिए काफी अच्छे - अच्छे सॉफ्टवेयर मार्केट में उपलब्ध हैं। (Best photo editing app for PC) जैसे - Adobe Etc. 
अभी तक फोटो एडिटिंग, बैनर (Photo Editing & Banner) आदि कार्यों के लिए आपको फोटो स्टूडियोज़ में जाना पड़ता था और आज भी जा रहे हो जहां आपका खर्च भी लग जाता है। लेकिन आज मोबाइल के दौर में काफी चीजें आसान हो गई हैं। अब मोबाइल में आप अच्छी फोटो एडिटिंग (Photo Editing For Mobile) कर सकते हो जैसा कि स्टूडियो वाले करते हैं। तो बस आपको एडिटिंग करना आना चाहिए। सीखना कुछ खास नहीं बस आप हमारे वेबसाइट (Gupshup News) का अनुसरण करते रहिए सीख जाओगे। 
जैसा कि हम इस आर्टिकल में बेस्ट फोटो एडिटिंग ऐप (The Best Free Photo Editing Apps for iPhones and Android) के बारे में बात कर रहे हैं तो ऐप के बारे में बता दें। लेकिन इससे पहले बता दें कि आपके लिए इंटरनेट के मार्केट में बहुत सारे ऐप्स मिल जाएंगे, उन में से कुछ अच्छे होंगे, कुछ बुरे और कुछ काफी अच्छे। 
लेकिन हम इस आर्टिकल में जिस ऐप की बात कर रहे हैं उसका उपयोग मैं खुद बहुत सालों से कर रहा हूं।
अगर बात करें इस ऐप की तो इस ऐप को प्ले स्टोर से काफी संख्या में डाउनलोड किया गया है। इसकी रेटिंग भी कमाल की है। इस ऐप की खासियत किसी से छिपी नहीं है। इसके हजारों विडियोज़ और पोस्ट आपको इंटरनेट पर मिल जाएंगे। 
सबसे पहले प्ले स्टोर या अन्य किसी App Store पर जाएं और सर्च बॉक्स में टाइप करें PicsArt. और फिर डाउनलोड करके इंस्टाल कर लें। इसमें बहुत से Function आपको फ़्री मिलेगे (Best photo editing apps free) और ज्यादा फीचर्स के लिए आपको पैसे देने पड़ेंगे।
अगर आपको PicsArt ऐप से एडिटिंग करना सीखना है तो हमारे वेबसाइट Gupshup News का अनुसरण करते रहिए। और जो विषय आपको समझ न आए उसके लिए कमेंट करिए। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेरी भव-बाधा हरौ, राधा नागरि सोइ की संदर्भ, प्रसंग सहित व्याख्या । Meri Bhaw Badha Harau Doha Bihari Lal

"मेरी भव-बाधा हरौ" की संदर्भ सहित व्याख्या इस आर्टिकल में की गई है। जो कि रससिद्ध कवि बिहारी की रचना है। और खास बात यह है कि यह पद्यांश यूपी बोर्ड के 10वीं के हिन्दी के काव्य में "भक्ति" शीर्षक से है। तो अगर आप 10वीं में हो तो आपके लिए ये काम की आर्टिकल है। आपके परीक्षा में आ सकता है।  ये दोहा शीर्षक का पहला "दोहा" है। आपको ढूढ़ने में दिक्कत ना हो इसलिए हर एक "पद" के लिए अलग - आर्टिकल लिखा गया है। (यह आर्टिकल आप Gupshup News वेबसाइट पर पढ़ रहे हो जिसे लिखा अवनीश कुमार मिश्रा ने वे ही इस वेबसाइट के ऑनर हैं) दोहा - मेरी भव-बाधा हरौ, राधा नागरि सोइ । जा तन की झांईं परै, स्यामु हरित-दुति होइ॥ संदर्भ - प्रस्तुत दोहा  हमारी पाठ्य पुस्तक हिंदी के "काव्य खंड" में "भक्ति " शीर्षक से उद्धृत है , जोकि रीतिकाल के रससिद्ध कवि बिहारी द्वारा रचित ‘बिहारी सतसई’ नामक ग्रंथ से लिया गया है। प्रसंग - प्रस्तुत पंक्ति में कवि ने राधा जी की वंदना की है। प्रस्तुत दोहे के कईं भाव हैं तो सभी को लिखा जा रहा है, जिससे समझने में आसानी हो। व्याख्या -   1

ऊधौ मोहिं ब्रज बिसरत नाहीं संदर्भ, प्रसंग सहित व्याख्या । Udhav Mohi Braj Bisrat Nahi Soordas Ke Pad । Up Board Hindi 10th Syllabus

"ऊधौ मोहिं ब्रज बिसरत नाहीं" की संदर्भ, प्रसंग सहित व्याख्या इस आर्टिकल में की गई है। जो कि सूरदास जी की रचना है। और खास बात यह है कि यह पद्यांश यूपी बोर्ड के 10वीं के हिन्दी के काव्य में "पद" शीर्षक से है। तो अगर आप 10वीं में हो तो आपके लिए ये काम की आर्टिकल है। आपके परीक्षा में आ सकता है।  ये पद शीर्षक का सातवां "पद" है। आपको ढूढ़ने में दिक्कत ना हो इसलिए हर एक "पद" के लिए अलग - अलग आर्टिकल लिखा गया है। (यह आर्टिकल आप Gupshup News वेबसाइट पर पढ़ रहे हो जिसे लिखा है, अवनीश कुमार मिश्रा ने, ये ही इस वेबसाइट के ऑनर हैं) Up Board Class 10th "Kavyakhand" Chapter 1 "Surdas"   सूरदास जी का जीवन परिचय - Soordas Ji Ka Jivan Parichay | Biography Of Soordas In Hindi  यूपी 10वीं हिन्दी (काव्य) सूरदास के "पद" शीर्षक के और अन्य पदों को पढ़ें - चरन कमल बंदौ हरि राइ की संदर्भ , प्रसंग सहित व्याख्या । Charan Kamal Bandau Hari Rai Soordas Ke Pad । UP Board 10th Syllabus  अबिगत - गति कछु कहत न आवै का संदर्भ , प्रसंग सहित व्याख्या । A

बलिहारी गुर आपणैं का संदर्भ , प्रसंग सहित व्याख्या । Sakhi । Kabeer Ke Dohe Class 11 Up Board Solutions

प्रस्तुत पद्यांश "बलिहारी गुर आपणैं ‘" का संदर्भ , प्रसंग , व्याख्या , काव्य सौंदर्य तथा शब्दार्थ इस आर्टिकल में लिखा गया है। जो की कबीरदास जी की रचना है , ये छात्रों के लिए काफी मददगार होने वाला है। खास बात यह है कि अगर आप यूपी बोर्ड के 11वीं में हो तो हिंदी के "काव्य" पाठ 1 में "साखी" शीर्षक से है। आपको दूढ़ने में दिक्कत ना हो इसलिए हर एक "दोहे" का आर्टिकल अलग - लिखा गया है। (यह आर्टिकल आप Gupshup News वेबसाइट पर पढ़ रहे हो जिसे लिखा है, अवनीश कुमार मिश्रा ने, ये ही इस वेबसाइट के ऑनर हैं)                               दोहा बलिहारी गुर आपणैं, द्यौहाड़ी कै बार। जिनि मानिष तैं देवता, करत न लागी बार॥ सन्दर्भ - प्रस्तुत पद्यांश हमारी पाठ्य पुस्तक हिंदी के "काव्य खंड" में ‘साखी’ शीर्षक से उद्धृत है, जो साखी ग्रंथ से लिया गया है। जिसके रचयिता कबीरदास जी हैं। प्रसंग - कबीरदास ने प्रस्तुत दोहे में गुरु के प्रति अपनी भावना व्यक्त किया है और महिमा का वर्णन करते हुए उनपर न्यौछावर हो जाने की बात की है।  व्याख्या - प्रस्तुत दोहे में कबीरदास जी गु