सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

आज का राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आपका आज का जीवन | Today Horoscope , Today Rashifal 17 August 2020

आज के राशिफल के अनुसार लगभग सभी राशियों के लिए अच्छा दिन है और अच्छा ही रहेगा। मेष राशि वालों के लिए , वृष राशि , मिथुन आदि सबके लिए अच्छा रहेगा।
अवनीश कुमार मिश्रा के अनुसार जानिए कैसा रहने वाला है आपका आज का दिन।

Today Horoscope, Aaj Ka Rashifal

मेष - इस राशि वालों का आत्मसम्मान आज के दिन बढ़ेगा। स्वास्थ ख़राब रहने की आशंका है। पढ़ाई में मन लगेगा। व्यापार में फ़ायदा होगा , मगर दिल से करना होगा। व्यापार में घाटा हो सकता है अगर कोताही बरती गई। आत्मसम्मान में बढ़ोत्तरी होगी।

वृष - आज का दिन वृष राशि वालों के लिए शुभ है। इनमे गजब का उत्साह देखने को मिलेगा। बिगड़े काम बनेंगे। पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। अगर आप व्यापार करते हो तो। पुराने काम निपटेंगे। आपको आपके महबूब की याद आयेगी , मिलना होगा मुश्किल।

मिथुन - इस राशि के लोगों का जीवन आज के दिन बहुत शुभ है। पैसों की कमी रहेगी मगर आत्मसम्मान बढ़ेगा। बिछड़ा प्यार वापस आ सकता है। 
मन अस्थिर रहेगा यानि भटकता रहेगा। बिछड़ा प्यार या यार लौट सकता है , तो उसका स्वागत करें इसी में भलाई है।व्यापार करने वाले हो तो घाटा तय है , इसलिए नया काम चालू ना करें।

कर्क - कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ विशेष शुभ नहीं है। आपको किसी भी ओर से बुरी खबर आ सकती है। अगर आप व्यापार करते हो तो औसत दर्जे का मुनाफा होगा।
अगर आप छात्र जीवन में हो तो आपका मन पढ़ाई में लगेगा , लेकिन संसाधनों की कमी रहेगी।

सिंह - आज का दिन सिंह राशि वालों के अच्छा है। आज उनके पास धन की भले ही कमी रहेगी मगर आत्मसम्मान बढ़ेगा। चारो ओर से खुशियां आ सकती हैं। 
अगर अच्छे से मेहनत करें तो आज आपके मुनाफे का दिन है। मेहनत के बिना कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है।

कन्या - इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी शुभ है। गज़ब का उत्साह उत्पन्न होगा इनके अंदर। 
प्यार या यार वापस आ सकता है , इनका स्वागत करें इसी में भलाई है।
कन्या राशि के लोगों को आज उनका बिछड़ा साथी याद आयेगा मगर मिलना नामुमकिन है।


तुला - इस राशि के लोगों का उत्साह आज सातवे आसमान पर रहेगा। आत्मसम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। धन की कमी रहेगी क्योंकि आज आप कोई महत्वपूर्ण कार्य करने वाले हो।
नौकरी पेशा लोगों का आज मलाई काटने का दिन है।
व्यापार करने वालों को औसत फ़ायदा होगा।
नौजवानों को उनका प्यार दिखेगा , मगर कुछ भी कहने का साहस नहीं होगा।

वृश्चिक - इस राशि के लोगों का साहस आज बढ़ेगा। अपने प्यार को पाने के लिए आज आप हद से गुज़र जाएंगे और सफल भी होंगे
व्यापार में औसत दर्जे का फ़ायदा होगा , लेकिन खर्चा उतना ही रहेगा।
छात्र जीवन वालों मन पढ़ाई में लगेगा , मगर कुछ बहका - बहका रहेगा।

धनु - इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी शानदार होगा। धनु राशि के लोगों का आत्मविश्वास और उत्साह सातवे आसमान पर होगा।
किसी से झगड़ा ना करें आज के दिन नहीं तो आपको इसकी सज़ा भुगतनी पड़ सकती है। 
व्यापार करने वालों का व्यापार में काफी फायदा होगा।

मकर - मकर राशि वालों की कमाई आज दोगुनी रहेगी मगर खर्चा भी उतना ही रहेगा। इसलिए अगर आपको धन - संचय करना है तो खर्च को कम करें।
किसी से झगड़ा ना करें आज के दिन नहीं तो आपको इसकी सज़ा भुगतनी पड़ सकती है। 
आपको अपना पुराना प्यार याद आयेगा लेकिन आप जिंदगी में आगे बढ़ने की सोच के सब भूलने की कोशिश करेंगे।

कुंभ - इस राशि वालों को आज के दिन कोई पुराना मामला खत्म हो सकता है। जिससे आपको मानसिक रूप से काफी खुशी मिलेगी।
छात्रों को आज के दिन पढ़ाई करने का बहुत मन करेगा , लेकिन संसाधन की कमी से आप अच्छे से नहीं पढ़ नहीं सकते। 
व्यापार में घाटा लग सकता है , इसलिए संभल के रहें।

मीन - इस राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा , हर ओर से नहीं। कुछ समस्याएं आ सकती हैं आज।
व्यापार में कुछ घाटा होना तय है मगर अंत तक अपने जमा पर काबिज रहने में आप सफल होंगे।
अगर आप छात्र हो तो आपका मन पढ़ाई में आज के दिन काफी अच्छे से लगने वाला है। , पर कहीं - कहीं पर भटक सकता है।
किसी की याद आयेगी मगर मिलेगा नहीं।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

अगर आप कुछ कहना चाहते हैं , इस लेख के बारे में तो प्लीज कमेंट करें |

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेरी भव-बाधा हरौ, राधा नागरि सोइ की संदर्भ, प्रसंग सहित व्याख्या । Meri Bhaw Badha Harau Doha Bihari Lal

"मेरी भव-बाधा हरौ" की संदर्भ सहित व्याख्या इस आर्टिकल में की गई है। जो कि रससिद्ध कवि बिहारी की रचना है। और खास बात यह है कि यह पद्यांश यूपी बोर्ड के 10वीं के हिन्दी के काव्य में "भक्ति" शीर्षक से है। तो अगर आप 10वीं में हो तो आपके लिए ये काम की आर्टिकल है। आपके परीक्षा में आ सकता है।  ये दोहा शीर्षक का पहला "दोहा" है। आपको ढूढ़ने में दिक्कत ना हो इसलिए हर एक "पद" के लिए अलग - आर्टिकल लिखा गया है। (यह आर्टिकल आप Gupshup News वेबसाइट पर पढ़ रहे हो जिसे लिखा अवनीश कुमार मिश्रा ने वे ही इस वेबसाइट के ऑनर हैं) दोहा - मेरी भव-बाधा हरौ, राधा नागरि सोइ । जा तन की झांईं परै, स्यामु हरित-दुति होइ॥ संदर्भ - प्रस्तुत दोहा  हमारी पाठ्य पुस्तक हिंदी के "काव्य खंड" में "भक्ति " शीर्षक से उद्धृत है , जोकि रीतिकाल के रससिद्ध कवि बिहारी द्वारा रचित ‘बिहारी सतसई’ नामक ग्रंथ से लिया गया है। प्रसंग - प्रस्तुत पंक्ति में कवि ने राधा जी की वंदना की है। प्रस्तुत दोहे के कईं भाव हैं तो सभी को लिखा जा रहा है, जिससे समझने में आसानी हो। व्याख्या -   1

ऊधौ मोहिं ब्रज बिसरत नाहीं संदर्भ, प्रसंग सहित व्याख्या । Udhav Mohi Braj Bisrat Nahi Soordas Ke Pad । Up Board Hindi 10th Syllabus

"ऊधौ मोहिं ब्रज बिसरत नाहीं" की संदर्भ, प्रसंग सहित व्याख्या इस आर्टिकल में की गई है। जो कि सूरदास जी की रचना है। और खास बात यह है कि यह पद्यांश यूपी बोर्ड के 10वीं के हिन्दी के काव्य में "पद" शीर्षक से है। तो अगर आप 10वीं में हो तो आपके लिए ये काम की आर्टिकल है। आपके परीक्षा में आ सकता है।  ये पद शीर्षक का सातवां "पद" है। आपको ढूढ़ने में दिक्कत ना हो इसलिए हर एक "पद" के लिए अलग - अलग आर्टिकल लिखा गया है। (यह आर्टिकल आप Gupshup News वेबसाइट पर पढ़ रहे हो जिसे लिखा है, अवनीश कुमार मिश्रा ने, ये ही इस वेबसाइट के ऑनर हैं) Up Board Class 10th "Kavyakhand" Chapter 1 "Surdas"   सूरदास जी का जीवन परिचय - Soordas Ji Ka Jivan Parichay | Biography Of Soordas In Hindi  यूपी 10वीं हिन्दी (काव्य) सूरदास के "पद" शीर्षक के और अन्य पदों को पढ़ें - चरन कमल बंदौ हरि राइ की संदर्भ , प्रसंग सहित व्याख्या । Charan Kamal Bandau Hari Rai Soordas Ke Pad । UP Board 10th Syllabus  अबिगत - गति कछु कहत न आवै का संदर्भ , प्रसंग सहित व्याख्या । A

बलिहारी गुर आपणैं का संदर्भ , प्रसंग सहित व्याख्या । Sakhi । Kabeer Ke Dohe Class 11 Up Board Solutions

प्रस्तुत पद्यांश "बलिहारी गुर आपणैं ‘" का संदर्भ , प्रसंग , व्याख्या , काव्य सौंदर्य तथा शब्दार्थ इस आर्टिकल में लिखा गया है। जो की कबीरदास जी की रचना है , ये छात्रों के लिए काफी मददगार होने वाला है। खास बात यह है कि अगर आप यूपी बोर्ड के 11वीं में हो तो हिंदी के "काव्य" पाठ 1 में "साखी" शीर्षक से है। आपको दूढ़ने में दिक्कत ना हो इसलिए हर एक "दोहे" का आर्टिकल अलग - लिखा गया है। (यह आर्टिकल आप Gupshup News वेबसाइट पर पढ़ रहे हो जिसे लिखा है, अवनीश कुमार मिश्रा ने, ये ही इस वेबसाइट के ऑनर हैं)                               दोहा बलिहारी गुर आपणैं, द्यौहाड़ी कै बार। जिनि मानिष तैं देवता, करत न लागी बार॥ सन्दर्भ - प्रस्तुत पद्यांश हमारी पाठ्य पुस्तक हिंदी के "काव्य खंड" में ‘साखी’ शीर्षक से उद्धृत है, जो साखी ग्रंथ से लिया गया है। जिसके रचयिता कबीरदास जी हैं। प्रसंग - कबीरदास ने प्रस्तुत दोहे में गुरु के प्रति अपनी भावना व्यक्त किया है और महिमा का वर्णन करते हुए उनपर न्यौछावर हो जाने की बात की है।  व्याख्या - प्रस्तुत दोहे में कबीरदास जी गु